WhatsApp account 15 मई के बाद बन्द हो जायेगा क्या

0
83

 

WhatsApp Privacy Policy
WhatsApp

 

WhatsApp account क्या 15 मई के बाद बन्द हो जायेगा 

 

व्हाट्सप्प फिर से अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है, नोटिफिकेशन में व्हाट्सप्प का कहना है कि वह 15 मई 2021 से वह अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने वाला है, फिलहाल आपको बता दें कि व्हाट्सप्प जनवरी 2021 से ही अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है पूरी दुनिया मे इसके 200 करोड़ यूजर है, और इसमें से केवल भारत मे 32 करोड़ व्हाट्सप्प यूजर है, व्हाट्सप्प अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को 8 फरवरी 2021 से ही लागू करने वाला था लेकिन काफी विवाद के बाद इसे मई तक टाल दिया गया, मई में लागू होने वाली नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर भी विवाद शुरू हो गया है, क्योंकि यदि आप WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को 15 मई 2021 तक स्वीकार नहीं करते है तो आप व्हाट्सप्प से ना तो कोई मैसेज भेज पायेंगे और नाहीं कोई मैसेज प्राप्त कर पायेंगे।

15 May बाद आपका बन्द हो जायेगा व्हाट्सप्प एकाउंट।

व्हाट्सप्प ने कहा है कि जो लोग उसके प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे उनका एकाउंट इनएक्टिव दिखेगा और शर्तो को स्वीकार करने की नोटिफिकेशन कुछ दिन तक कंपनी देती रहेगी और कुछ दिन के बाद इसे भी बन्द कर देगी, 15 मई 2021 से 120 दिन के बाद उनका एकाउंट परमानेंटली बन्द कर दिया जायेगा। भारत में इस प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर नाराजगी है और हो भी क्यों ना क्योंकि पूरी दुनिया मे सबसे ज्यादा (32 करोड़) यूजर भारत मे हैं। व्हाट्सप्प आपकी पैरेंट कंपनी फ़ेसबुक के साथ आपका डाटा साझा करने की योजना बना रहा है लेकिन व्हाट्सप्प ने इससे साफ मना किया है, फिलहाल ये अपडेट व्हाट्सप्प Business एकाउंट से जुड़ा है।

पहले से भी कुछ डाटा साझा करता आया है WhatsApp

आपको बता दें कि WhatsApp पहले भी यूजर का डाटा फेसबुक के साथ साझा करता आया है जैसे कि यूजर का IP Address जो कि इंटरनेट की मदद से आपके लोकेशन का पता लगाया जा सकता है, खरीददारी से सम्बंधित भी जानकारी फेसबुक के साथ शेयर करता है WhatsApp, लेकिन यूरोप और यूके में अलग प्राइवेसी कानून होने के कारण वो इस देश मे ऐसा नहीं करता है।

WhatsApp बन्द होने से आपका क्या नुकसान हो सकता है

पूरे दुनिया का सबसे प्रचलित मैसेजिंग ऐप WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को अगर आप नहीं मानना चाहते है तो कोई बात हैं  इससे आपका कोई नुकसान नहीं होने वाला है क्योंकि भारत सरकार ने अपने तरफ से Fully Governmented ऐप लॉन्च कर दिया है। इसका इस्तेमाल आप सेम टू सेम WhatsApp की तरह ही कर सकते है।

पूरी जानकारी के लिये नीचे दिये गये Link पर क्लिक करें।

 

WhatsApp के समान बनकर तैयार हुआ सरकारी ऐप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here